How to make money online 2022

How to make money online 2022

आज की अपने इस Article में हम आपको बताएंगे कि आप online किस तरीके से paisa कमा सकते हैं वह कौन-कौन से तरीके हैं जिनके जरिए आप online घर बैठे बैठे बड़े ही आसानी से paise कमा सकते हैं। ना आपको कहीं बाहर जाने की जरूरत है ना कुछ काम करने की जरूरत है बस कुछ टाइम आपको online काम करना है और बहुत सारे paise आपको मिल जाएंगे आज के टाइम में सब लोग यह चाहते हैं कि घर पर बैठे-बैठे कोई ऐसा तरीका हो। जिससे वह बड़े ही आसानी से paisa कमा सके तो आज के इस Article में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरीके से घर पर बैठे-बैठे बड़ी आसानी से online paise कमा सकते हैं। online paise कैसे कमा सकते हैं सभी जानकारी हम आपको अपने इस Article के माध्यम से आपको देंगे और बताएंगे कि वह कौन-कौन से तरीके हैं जिनको आप इस्तेमाल कर सकते हैं ।
 online paise कमाने के लिए। online paise कमाना बड़ा ही आसान है आप सभी लोग online paise कमा सकते हैं। बस आपको थोड़ा सीखने की जरूरत पड़ेगी और थोड़ी मेहनत की जरूरत पड़ेगी क्योंकि काम कोई भी हो मेहनत जरूरी होती है। बिना मेहनत के हम paise नहीं कमा पाएंगे अगर आप online काम करना चाहते हैं तो वहां पर भी आपको थोड़ी बहुत मेहनत करनी पड़ेगी और थोड़ा बहुत सीखना भी पड़ेगा तो चलिए जानते हैं। कि हम online paise कैसे कमा सकते हैं और वह कौन-कौन से तरीके हैं जिनके जरिए हम online paise कमा सकते हैं। online paise कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं ।
तो चलिए अब हम सभी लोग जानते हैं कि वह कौन-कौन से तरीके हैं जिनके जरिए हम लोग online paise कमा सकते हैं। अगर आप लोग उन सभी तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारे इस Article को पूरा लास्ट तक जरूर पढ़ें क्योंकि अगर आप लोग लास्ट भी नहीं पड़ेंगे तो आप लोग नहीं जान पाएंगे अच्छे से online paise कैसे कमा सकते हैं। 
1. YouTube
YouTube के बारे में सभी लोग जानते ही होंगे सभी लोग चलाते भी होंगे ऐसा कोई भी नहीं होगा तो नहीं जानता हूं बाकी YouTube है क्या तो क्या आप लोग ही जानते हैं कि YouTube से भी paise कमाए जा सकते हैं। YouTube से paise कमाने के लिए आपका एक YouTube चैनल होना चाहिए जिस पर आप किसी चीज के बारे में videos बना बना कर डाल पर आप चाहे तो टेक्निकल,डांस,सिंगिंग या फूड के बारे में भी videos बनाकर डाल सकते हैं। और फिर अगर आपके अच्छे व्यूज मिलते हैं YouTube videos पर और बहुत सारे लोग आपका videos पसंद करते हैं तो आपको उस videos के paise मिलते हैं। जितनी ज्यादा ब्लूज आपकी videos पर आएंगे इतने ज्यादा आपको paise मिलेंगे और यह एक अच्छा तरीका है YouTube से paise कमाने का बहुत सारे लोग YouTube का इस्तेमाल करके लाखों रुपए का महीना कमा रहे हैं। 
2. blogging
Blogging से अच्छा तरीका है online paise कमाने का अगर आप लोग ब्रोकिंग के बारे में नहीं जानते हैं तो आपको इंटरनेट पर और YouTube पर बहुत सारे videos मिल जाएंगे bloging से रिलेटेड अगर आप लोग किसी चीज या किसी टॉपिक के ऊपर कोई Article पब्लिश करते हैं और आपको फिर गूगल ऐडसेंस का वेरिफिकेशन मिल जाता है। तो आप गूगल ऐडसेंस की मदद से अपने Article पर ऐड लगा कर बहुत सारे paise कमा सकते हैं जितने लोग आपका Article पड़ेंगे और आपके ऐड पर क्लिक करेंगे तो आपको paise मिलेंगे इसके लिए आपके पास वेबसाइट होना जरूरी अगर आपके पास वेबसाइट है। तो भी आप bloging कर सकते हैं वेबसाइट बनाने के लिए आपको YouTube पर और इंटरनेट पर बहुत सारे Article मिल जाएंगे जिससे आप फ्री भी वेबसाइट बना सकते हैं। 

3. Content Writer 

 अगर आप लोग अच्छा लिखना जानते हैं तो आप लोग कंटेंट राइटर भी बन सकते हैं ऐसे बहुत सारे बड़े-बड़े bloging वेबसाइट हैं और YouTube चैनल है जिन पर कंटेंट लिखने के लिए राइटर की जरूरत पड़ती है अगर आप उनके लिए कंटेंट लिखेंगे। तो आपको बर्ड के हिसाब से paise मिलेंगे आप जितना ज्यादा लिखेंगे जितने ज्यादा बढ़ लिखेंगे आपको उतने ज्यादा paise मिलेंगे इसलिए आपको हिंदी की अच्छी जानकारी होनी चाहिए। अगर आप लोग हिंदी अच्छे से लिखना जानते हैं या फिर आप इंग्लिश blog कंटेंट राइटर भी कर सकते हैं आप लोग इंग्लिश में भी राइटिंग कर सकते हैं। 
4.Filancing
 अगर आप लोग कोई स्किल जानते हैं जैसे की कोडिंग फ्रंट एंड डिजाइनिंग या फिर कंटेंट राइटिंग का उसके लिए आप फ्रीलांसर बन सकते हैं मतलब कि आप दूसरों के लिए काम करेंगे और लोग आपको कुछ काम के paise देंगे। जैसे कि Part Time Job होता है इसमें आपको बस अपना थोड़ा बहुत टाइम देना पड़ता है और उसके बाद जितना आप काम करेंगे उस काम के हिसाब से आपको आपके paise मिल जाएंगे।
5. Affiliate marketing 
Affiliate marketing के बारे में बहुत ही कम लोग जानते होंगे अपनी एक marketing का मतलब होता है कि किसी और कंपनी का सामान बेचना और उस सामान को बेचने के बदले में आपको कुछ कमीशन मिलेगी। यह फ्लैट marketing का तरीका भी है ऐसी बहुत सारी वेबसाइट है जैसे कि Amazon, Flipkart, snapdeal, Paytm में सभी लोग Affiliate marketing करती हैं। अगर आप लोग इनके पार्टनर बन जाते हैं तो फिर आप इनके प्रोडक्ट भेज सकते हैं और जितने आप प्रोडक्ट में जाएंगे उस हर प्रोडक्ट पर आपको पांच से 10 परसेंट का कमीशन मिलता है। तो यह बहुत ही अच्छा तरीका है online Affiliate marketing करके paise कमाने का सबसे ज्यादा फायदा Affiliate marketing में होता है। क्योंकि अखिलेश marketing करने से कंपनी का भी फायदा होता है और आपका भी फायदा होता है कंपनी के फायदे में जैसे कि जितने ज्यादा प्रोडक्ट भेजते जाएंगे उतनी ज्यादा कंपनी का रेवेन्यू जनरेट होता जाएगा। 
Conclusion:-
तो आज का Article आप सभी लोगों को कैसा लगा आपको आज की यह इंफॉर्मेशन अच्छी लगी तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट कर कर बता सकते हैं और बता सकते हैं कि अगला Article हम इस बारे में लिखें आपको कौन सी जानकारी चाहिए। यह तभी आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं वह जानकारी हम आप तक जरूर पहुंचेंगे online paise कमाने के और भी बहुत सारे तरीके हैं यह हम आपको अपने अगले Article में बताएंगे अगर आप लोग online paise कमाने के बारे में और भी जानना चाहते हैं। तो आप हमें कमेंट बॉक्स में कर दीजिए और ज्यादा इंफॉर्मेशन हम आपके लिए लेकर आएंगे आप हमारे इस Article को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। Corona के टाइम में सभी लोगों की जॉब छीन गई है और बहुत सारे लोग paise कमाना चाहते हैं तो online माध्यम से paise कमाने का मौका सभी को मिलना चाहिए तो हमारी इस इंफॉर्मेशन को आप 4 से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं और शेयर करें।

Leave a Comment